खेल और व्यायाम पोषण में डिप्लोमा

सामान्य

कार्यक्रम विवरण

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हालांकि यह स्पष्ट लग सकता है, कुछ एथलीटों और फिटनेस के प्रति उत्साही क्या प्रभाव खाद्य प्रशिक्षण और कार्यक्षमता पर होने वाले की जानकारी नहीं है। एक सुनियोजित भोजन रणनीति, सबसे महत्वपूर्ण बात प्रतियोगिता, स्वास्थ्य, वसूली, बीमारी के जोखिम को कम पर सकारात्मक प्रभाव होगा, और आप इष्टतम परिणाम प्राप्त करने में मदद मिली। इस कोर्स के खेल पोषण का एक सबूत आधारित विश्लेषण प्रदान करता है। यह आप ज्ञान और कौशल आप अपने खेल पोषण और एथलेटिक प्रदर्शन लक्ष्यों को प्राप्त करने में की जरूरत है दे देंगे।

पाठ्यक्रम विवरण

पाठ 1 - क्या ईंधन ऊर्जा प्रणाली?

क्यों वास्तव में खेल पोषण बहुत महत्वपूर्ण है? हम निश्चित रूप macronutrients, ईंधन के स्रोतों हम अभ्यास के दौरान उपयोग करने के बारे में चर्चा शुरू करते हैं, और ऊर्जा चयापचय के एक सिंहावलोकन दे। आप क्रिस्टल खेल पोषण के महत्व को और क्यों यह फिटनेस और उच्च प्रदर्शन प्राप्त करने के लिए महत्वपूर्ण है पर स्पष्ट हो जाएगा।

पाठ 2 - कार्बोहाइड्रेट व्यायाम लिए ईंधन के रूप

यहाँ आप व्यायाम के लिए ईंधन का एक प्राथमिक स्रोत के रूप कार्बोहाइड्रेट के महत्व को सीखना होगा। हम एथलीटों के विभिन्न समूहों के लिए वर्तमान सिफारिशों पर नजर डालेंगे और उनके कार्बोहाइड्रेट सेवन पर चर्चा, और यह शरीर में ऊर्जा का भंडार अनुकूलित करके अपना प्रदर्शन कैसे सुधार कर सकते हैं।

पाठ 3 - प्रोटीन और वसा व्यायाम के लिए

खेल पोषण में इन दिनों सबसे विषयों में से एक खेल प्रदर्शन के लिए प्रोटीन के महत्व और वसा है। आप इष्टतम स्वास्थ्य और प्रदर्शन के लिए आवश्यक अमीनो एसिड के प्रभाव के लिए एक व्यापक विश्लेषण के साथ ऊर्जा चयापचय में प्रोटीन की भूमिका के बारे में सब सीखना होगा। फैट चयापचय और व्यायाम में अपनी ओर से भी विश्लेषण किया जाएगा।

अध्याय 4 - इष्टतम एथलेटिक प्रदर्शन के लिए हाइड्रेशन

आप जलयोजन स्थिति अपने प्रदर्शन प्रभाव कैसे के लिए एक व्यापक समझ हासिल करेंगे और हम खेल पेय के पीछे विज्ञान पर विचार करेगी। हम तरल पदार्थ पूर्व, दौरान और, व्यायाम के बाद की सटीक सिफारिश की आवश्यकता पर दिखेगा। तुम भी अभ्यास के दौरान तरल पदार्थ और इलेक्ट्रोलाइट हानि और क्या पर्यावरणीय कारकों इस में योगदान कर सकते बारे में जानेंगे।

पाठ 5 - माइक्रोन्यूट्रेंट्स और आपूर्ति करता है

सबक 5 में, हम विटामिन और खनिज आसपास के रहस्य की तह तक पहुंचने। के रूप में सूक्ष्म पोषक अक्सर ऊर्जा, शक्ति और अनुकूलतम प्रदर्शन के साथ बराबर कर रहे हैं, इस पाठ के प्रसार और विटामिन और एथलीटों में खनिज तत्वों की कमी के प्रभाव की जांच करेंगे। आप खेल की खुराक के बारे में सच्चाई सीखना होगा। हम व्यायाम प्रदर्शन पर की खुराक के प्रभाव पर चर्चा करने और अपनी प्रस्तावित लाभकारी प्रभाव के लिए तर्क की समीक्षा करेंगे।

पाठ 6 - पोषक तत्व समय: करते हैं, क्या और कैसे ज्यादा खाने के लिए?

यह कैसे हमारे भोजन के समय, यानी पहले, उसके दौरान और एक घटना के बाद, व्यायाम को प्रभावित करता है के बारे में पता होना करने के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। के रूप में बाहर खाना हमारे वसूली हम बाहर काम करने के बाद पर भारी प्रभाव है, तुम सीखना होगा क्या और कैसे सही ढंग से व्यायाम के बाद खाने के लिए और अपनी प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ावा देने के लिए।

पाठ 7 - अपने ज्ञान को लागू करने के लिए कैसे

अपने कैलोरी सेवन का अधिक नियंत्रण लेने के लिए करना चाहते हैं? आप के बारे में RMR (आराम मेटाबोलिक दर) और कैसे अनुमान लगाने के लिए कितनी कैलोरी आप अपने वजन, उम्र, लिंग और गतिविधि के स्तर के लिए खाने की जानी चाहिए सीखना होगा। यह आपकी कैलोरी सेवन का नियंत्रण लेने के लिए कि क्या आप, खो बनाए रखने या वजन बढ़ाने के लिए चाहते हैं कर सकेंगे।

पाठ 8 - वजन घटाने और मांसपेशियों के लाभ के लिए रणनीतियाँ

तो आपको पता है कि क्या खाएं, लेकिन पता नहीं कैसे अपने खेल के लिए सही वजन पाने के लिए? आप यह सब गलत कर किया जा सकता है! यह पाठ आपको प्रदर्शन और कैसे या तो वसा कम या एक स्वस्थ, स्थायी रास्ते में पेशी हासिल करने के लिए पर शरीर की संरचना के महत्व को समझने में मदद मिलेगी।

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अंतिम नवंबर 2017 अद्यतन.

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